आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसविज्ञान

कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) 19 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजीज 2020 में देखने के लिए

टेक निर्णय निर्माता हैं (और रखना चाहिए) अपने व्यवसायों में कृत्रिम बुद्धि प्रौद्योगिकियों को प्रभावी ढंग से लागू करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं और इसलिए, ड्राइव मूल्य। और यद्यपि सभी AI प्रौद्योगिकियों में निश्चित रूप से अपनी खूबियां हैं, लेकिन उनमें से सभी निवेश करने लायक नहीं हैं।

यदि आप इस लेख को पढ़ने के बाद एक बात और केवल एक ही बात करते हैं, तो हम आशा करते हैं कि आप 62% कंपनियों में शामिल होने के लिए प्रेरित होंगे, जिन्होंने 2018 में अपने इंटेलिजेंस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपनाकर अपने उद्यमों को बढ़ावा दिया था।

1. प्राकृतिक भाषा पीढ़ी
प्राकृतिक भाषा पीढ़ी एक एआई उप-अनुशासन है जो डेटा को पाठ में परिवर्तित करता है, जिससे कंप्यूटर को सही सटीकता के साथ विचारों को संवाद करने में सक्षम किया जाता है। इसका उपयोग ग्राहक सेवा में रिपोर्ट और बाजार सारांश उत्पन्न करने के लिए किया जाता है और एटिवियो, स्वचालित अंतर्दृष्टि, कैम्ब्रिज शब्दार्थ, डिजिटल रीज़निंग, ल्यूसिडवर्क्स, नैरेटिव साइंस, एसएएस, और येसोप जैसी कंपनियों द्वारा पेश किया जाता है।

2. वाक् पहचान
सिरी सिर्फ एक प्रणाली है जो आपको समझ सकती है। हर दिन, अधिक से अधिक सिस्टम बनाए जाते हैं जो मानव भाषा को स्थानांतरित कर सकते हैं, आवाज-प्रतिक्रिया इंटरैक्टिव सिस्टम और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से सैकड़ों हजारों तक पहुंचते हैं।

भाषण पहचान सेवाओं की पेशकश करने वाली कंपनियों में NICE, Nuance Communications, OpenText और Verint Systems शामिल हैं।

3. वर्चुअल एजेंट
एक वर्चुअल एजेंट कंप्यूटर एजेंट या प्रोग्राम से ज्यादा कुछ नहीं है जो मनुष्यों के साथ बातचीत करने में सक्षम है। इस तरह की तकनीक का सबसे आम उदाहरण चैटबॉट हैं। वर्चुअल एजेंट वर्तमान में ग्राहक सेवा और सहायता के लिए और स्मार्ट होम मैनेजर के रूप में उपयोग किए जा रहे हैं।

वर्चुअल एजेंट मुहैया कराने वाली कुछ कंपनियों में अमेज़ॅन, ऐप्पल, आर्टिफिशल सॉल्यूशंस, असिस्ट ऐ, क्रिएटिव वर्चुअल, गूगल, आईबीएम, आईपीसॉफ्ट, माइक्रोसॉफ्ट और सैटिसी शामिल हैं।

4. मशीन लर्निंग प्लेटफार्म
इन दिनों, कंप्यूटर भी आसानी से सीख सकते हैं , और वे अविश्वसनीय रूप से बुद्धिमान हो सकते हैं! मशीन लर्निंग (एमएल) कंप्यूटर विज्ञान की एक उप-अनुशासन और एआई की एक शाखा है। इसका लक्ष्य उन तकनीकों को विकसित करना है जो कंप्यूटर को सीखने की अनुमति देते हैं।

एल्गोरिदम, एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस), विकास और प्रशिक्षण उपकरण, बड़ा डेटा, एप्लिकेशन और अन्य मशीनें प्रदान करके, एमएल प्लेटफॉर्म हर दिन अधिक से अधिक कर्षण प्राप्त कर रहे हैं। वे वर्तमान में मुख्य रूप से भविष्यवाणी और वर्गीकरण के लिए उपयोग किए जा रहे हैं।

ML प्लेटफॉर्म बेचने वाली कुछ कंपनियों में Amazon, Fractal Analytics, Google, H2O.ai, Microsoft, SAS, Skytree और Adext शामिल हैं।

अंतिम वास्तव में दुनिया का पहला और एकमात्र दर्शक प्रबंधन उपकरण है जो किसी भी विज्ञापन के लिए सबसे लाभदायक दर्शकों या जनसांख्यिकीय समूह को खोजने के लिए डिजिटल विज्ञापन पर वास्तविक एआई और मशीन लर्निंग लागू करता है । आप इसके बारे में यहाँ और जान सकते हैं ।

5. एआई-अनुकूलित हार्डवेयर
एआई तकनीक हार्डवेयर को अधिक मित्र बनाती है। कैसे? नए ग्राफिक्स और केंद्रीय प्रसंस्करण इकाइयों और प्रसंस्करण उपकरणों के माध्यम से विशेष रूप से डिजाइन और संरचित एआई-उन्मुख कार्यों को निष्पादित करने के लिए।

और अगर आपने उन्हें पहले से नहीं देखा है, तो आसन्न उपस्थिति और एआई-अनुकूलित सिलिकॉन चिप्स की व्यापक स्वीकृति की अपेक्षा करें जो आपके पोर्टेबल उपकरणों और अन्य जगहों पर सही डाली जा सकती हैं।

आप Alluviate, Cray, Google, IBM, Intel और Nvidia के माध्यम से इस तकनीक तक पहुँच प्राप्त कर सकते हैं।

6. निर्णय प्रबंधन
बुद्धिमान मशीनें एआई सिस्टम के लिए नियमों और तर्क को पेश करने में सक्षम हैं ताकि आप उन्हें प्रारंभिक सेटअप / प्रशिक्षण, चल रहे रखरखाव और ट्यूनिंग के लिए उपयोग कर सकें। निर्णय को स्वचालित रूप से सहायता करने और निष्पादित करने के लिए निर्णय प्रबंधन को पहले से ही कई प्रकार के कॉर्पोरेट अनुप्रयोगों में शामिल किया गया है, जो आपके व्यवसाय को यथासंभव लाभदायक बनाता है। अतिरिक्त विकल्पों के लिए एडवांस्ड सिस्टम कॉन्सेप्ट्स, इन्फॉर्मेटिका, मैना, पेगासिस्टम्स और यूआईपैथ को देखें।

7. डीप लर्निंग प्लेटफॉर्म
डीप लर्निंग प्लेटफॉर्म एमएल के एक विशिष्ट रूप का उपयोग करते हैं जिसमें विभिन्न अमूर्त परतों के साथ कृत्रिम तंत्रिका सर्किट शामिल होते हैं जो मानव मस्तिष्क की नकल कर सकते हैं, डेटा को संसाधित कर सकते हैं और निर्णय लेने के लिए पैटर्न बना सकते हैं। यह वर्तमान में मुख्य रूप से पैटर्न को पहचानने और उन अनुप्रयोगों को वर्गीकृत करने के लिए उपयोग किया जा रहा है जो केवल बड़े पैमाने पर डेटा सेट के साथ संगत हैं।

डीप इंस्टिंक्ट, एर्स्त्ज़ लैब्स, फ्लूइड एआई, मैथवर्क्स, पेल्टारियन, सैफ्रन टेक्नोलॉजी और सेंटिएंट टेक्नोलॉजी सभी में गहन सीखने के विकल्प हैं।

8. बायोमेट्रिक्स
यह तकनीक मानव व्यवहार और शरीर की संरचना और रूप के भौतिक पहलुओं की पहचान, माप और विश्लेषण कर सकती है। यह मनुष्यों और मशीनों के बीच अधिक प्राकृतिक बातचीत के लिए अनुमति देता है, जिसमें स्पर्श, छवि, भाषण और बॉडी लैंग्वेज मान्यता से संबंधित बातचीत शामिल है, और बाजार अनुसंधान क्षेत्र के भीतर बड़ी है।

3VR, Affectiva, Agnitio, FaceFirst, Sensory, Synqera और Tahzoo सभी बायोमेट्रिक्स कंपनियां हैं जो इस क्षेत्र को विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

9. रोबोट प्रोसेस ऑटोमेशन
रोबोटिक प्रक्रिया ऑटोमेशन स्क्रिप्ट और विधियों का उपयोग करती है जो कॉर्पोरेट प्रक्रियाओं का समर्थन करने के लिए मानव कार्यों की नकल और स्वचालित करते हैं। यह उन स्थितियों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जब किसी विशिष्ट कार्य या कार्य के लिए मनुष्यों को काम पर रखना बहुत महंगा या अक्षम है।

फिर, इसका एक अच्छा उदाहरण Adext AI है , एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म जो AI का उपयोग करके डिजिटल विज्ञापन प्रक्रियाओं को स्वचालित करता है, व्यवसायों को घंटों और यांत्रिक कार्यों को समर्पित करने से बचाता है।

यह एक ऐसा समाधान है जो आपको अपनी मानव प्रतिभा का अधिकतम लाभ उठाने और कर्मचारियों को अधिक रणनीतिक और रचनात्मक पदों पर ले जाने की सुविधा देता है, इसलिए उनके कार्य वास्तव में कंपनी के विकास पर प्रभाव डाल सकते हैं। एडवांस्ड सिस्टम्स कॉन्सेप्ट, ऑटोमेशन एनीव्हेयर, ब्लू प्रिज्म, यूआईपैथ, और वर्कफ्यूजन रोबोट प्रोसेस ऑटोमेशन कंपनियों के अन्य उदाहरण हैं।

10. टेक्स्ट एनालिटिक्स और एनएलपी (प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण)
यह तकनीक सांख्यिकीय विधियों और एमएल के माध्यम से वाक्यों की संरचना, साथ ही उनके अर्थ और इरादे को समझने के लिए टेक्स्ट एनालिटिक्स का उपयोग करती है। वर्तमान में टेक्स्ट एनालिटिक्स और एनएलपी का उपयोग सुरक्षा प्रणालियों और धोखाधड़ी का पता लगाने के लिए किया जा रहा है। वे स्वचालित सहायकों और क्षुधा के एक विशाल सरणी द्वारा उपयोग नहीं किए जा रहे हैं, जो कि असंरचित डेटा निकालने के लिए हैं।

इन तकनीकों के कुछ सेवा प्रदाताओं और आपूर्तिकर्ताओं में बेसिस टेक्नोलॉजी, कोवो, एक्सपर्ट सिस्टम, इंडिको, नीम, लेक्सालिटिक्स, लिंगुआमेटिक्स, माइंडब्रीज़, सिनक्वा, स्ट्रेटिफ़ैड और सिनैप्साइज़ शामिल हैं।

11. डिजिटल ट्विन / एआई मॉडलिंग
डिजिटल ट्विन एक सॉफ्टवेयर निर्माण है जो भौतिक प्रणालियों और डिजिटल दुनिया के बीच की खाई को पाटता है। उदाहरण के लिए, जनरल इलेक्ट्रिक (GE) अपने विमान के इंजन, लोकोमोटिव और गैस टर्बाइन की निगरानी करने और GE की मशीनों के क्लाउड-होस्टेड सॉफ़्टवेयर मॉडल के साथ विफलताओं की भविष्यवाणी करने के लिए AI कार्यबल का निर्माण कर रहा है। उनके डिजिटल जुड़वा मूल रूप से सॉफ्टवेयर कोड की लाइनें हैं, लेकिन सबसे विस्तृत संस्करण इंटरेक्टिव चार्ट, आरेख और डेटा बिंदुओं से भरे 3-डी कंप्यूटर-एडेड डिजाइन चित्र जैसे दिखते हैं।

डिजिटल ट्विन और एआई मॉडलिंग तकनीकों का उपयोग करने वाली कंपनियों में राजधानी प्रोजेक्ट स्पेस में VEERUM शामिल हैं; अक्सेलोस, जो इसका उपयोग महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे, और आपूर्ति गतिशीलता की रक्षा के लिए कर रहा है, जिसने जटिल, अत्यधिक वितरित विनिर्माण वातावरण में कच्चे माल की सोर्सिंग का प्रबंधन करने के लिए सास समाधान विकसित किया है।

12. साइबर डिफेंस
साइबर डिफेंस एक कंप्यूटर नेटवर्क डिफेंस मैकेनिज्म है, जो इन्फ्रास्ट्रक्चर और सूचना पर होने वाले हमलों या खतरों के लिए समय पर प्रतिक्रिया को रोकने, पता लगाने और प्रदान करने पर केंद्रित है। तेजी से बढ़ रहे शत्रुतापूर्ण माहौल के जवाब में एआई और एमएल का इस्तेमाल अब साइबर डिफेंस को एक नए विकासवादी चरण में ले जाने के लिए किया जा रहा है: ब्रीच लेवल इंडेक्स ने 2017 के दौरान कुल 2 बिलियन से अधिक रिकॉर्ड किए गए रिकॉर्ड का पता लगाया । सर्वेक्षण में सत्तर प्रतिशत रिकॉर्ड दुर्घटनावश खो गए, और 69% ब्रीच चोरी के प्रकार थे।

आवर्तक तंत्रिका नेटवर्क, जो इनपुट के अनुक्रमों को संसाधित करने में सक्षम हैं, पर्यवेक्षित शिक्षण तकनीकों को बनाने के लिए एमएल तकनीकों के संयोजन में उपयोग किया जा सकता है, जो संदिग्ध उपयोगकर्ता गतिविधि को उजागर करता है और सभी साइबर हमलों का 85% तक पता लगाता है ।

डार्कट्रेस जैसे स्टार्टअप, जो संगठनों के साथ व्यवहार में असामान्य व्यवहार का स्वचालित रूप से पता लगाने के लिए उन्नत गणित के साथ व्यवहार विश्लेषिकी को जोड़ते हैं, जो मैलवेयर को रोकने और शून्य-दिवस के हमलों से नुकसान को कम करने के लिए एआई एल्गोरिदम लागू करता है, दोनों एआई-संचालित साइबर रक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। ।

दीपइन्स्टिंक्ट, एक अन्य साइबर रक्षा कंपनी, एनवीडिया के सिलिकॉन वैली समारोह द्वारा “सबसे विघटनकारी स्टार्टअप” नामक एक गहरी सीखने की परियोजना है, जो उद्यमों के समापन बिंदु, सर्वर और मोबाइल उपकरणों की सुरक्षा करती है।

13. अनुपालन
अनुपालन प्रमाणन या पुष्टि है कि एक व्यक्ति या संगठन स्वीकृत प्रथाओं, कानून, नियमों और विनियमों, मानकों या अनुबंध की शर्तों की आवश्यकताओं को पूरा करता है, और एक महत्वपूर्ण उद्योग है जो इसे बढ़ाता है। अब हम नियामक अनुपालन समाधानों की पहली लहर देख रहे हैं जो स्वचालन और व्यापक जोखिम कवरेज के माध्यम से दक्षता प्रदान करने के लिए एआई का उपयोग करते हैं।

अनुपालन में एआई के उपयोग के कुछ उदाहरण दुनिया भर में दिखाई दे रहे हैं। उदाहरण के लिए, एनएलपी (प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण) समाधान नियामक पाठ को स्कैन कर सकते हैं और एक संगठन के लिए प्रासंगिक परिवर्तनों की पहचान करने के लिए कीवर्ड के एक समूह के साथ अपने पैटर्न का मिलान कर सकते हैं।

भविष्य कहनेवाला विश्लेषिकी और परिदृश्य बिल्डरों के साथ पूंजी तनाव परीक्षण समाधान संगठनों को नियामक पूंजी आवश्यकताओं के अनुरूप रहने में मदद कर सकते हैं। और लेन-देन की गतिविधियों की मात्रा को मनी लॉन्ड्रिंग के संभावित उदाहरणों के रूप में चिह्नित किया जा सकता है क्योंकि प्रत्येक के लिए तेजी से परिष्कृत व्यापार नियमों को लागू करने के लिए गहन शिक्षण का उपयोग किया जाता है।

इस क्षेत्र में काम करने वाली कंपनियों में Comp..ai शामिल है, जो एक रीच कंपनी है जो संबंधित व्यवसाय फ़ंक्शन के लिए नियामक दस्तावेजों से मेल खाती है; मेरालोन इंटेलिजेंस, एक वैश्विक अनुपालन प्रौद्योगिकी कंपनी है जो वित्तीय अपराधों का मुकाबला करने के लिए वित्तीय सेवा उद्योग का समर्थन करती है, और सुकुर, जिसका पेटेंटेड भविष्य कहनेवाला विश्लेषण मंच धोखाधड़ी और मैनुअल समीक्षाओं को कम करते हुए ग्राहक स्वीकृति दरों को बढ़ाता है।

14. ज्ञान कार्यकर्ता सहायता
जबकि कुछ लोग कार्यस्थल में एआई की जगह लोगों के बारे में सही ढंग से चिंतित हैं , चलो यह नहीं भूलना चाहिए कि एआई तकनीक में कर्मचारियों को अपने काम में विशेष रूप से मदद करने की क्षमता है, विशेष रूप से ज्ञान के काम में उन लोगों की।

वास्तव में, ज्ञान कार्य के स्वचालन को # 2 सबसे विघटनकारी उभरती हुई तकनीकी प्रवृत्ति के रूप में सूचीबद्ध किया गया है । चिकित्सा और कानूनी पेशे, जो काफी हद तक ज्ञान श्रमिकों पर निर्भर कर रहे हैं, वह जगह है जहाँ श्रमिकों किया गया है तेजी से एक नैदानिक उपकरण के रूप ऐ अपना रहे हैं।

इस क्षेत्र में प्रौद्योगिकियों पर काम करने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ रही है। किम टेक्नोलॉजीज, जिसका उद्देश्य उन ज्ञान श्रमिकों को सशक्त बनाना है, जिनके पास AI की मदद से नए वर्कफ़्लो और दस्तावेज़ प्रक्रियाओं को बनाने के लिए उपकरण के साथ कोई आईटी प्रोग्रामिंग अनुभव नहीं है, उनमें से एक है। कंदी एक और है, जिसका मंच ज्ञान कार्यकर्ताओं को बड़ी मात्रा में जानकारी की प्रक्रिया में मदद करने के लिए बनाया गया है।

15. सामग्री निर्माण
सामग्री निर्माण में अब कोई भी सामग्री शामिल है जो ऑनलाइन दुनिया में योगदान करती है, जैसे कि वीडियो, विज्ञापन, ब्लॉग पोस्ट, श्वेत पत्र, इन्फोग्राफिक्स और अन्य दृश्य या लिखित संपत्ति। यूएसए टुडे, हर्स्ट और सीबीएस जैसे ब्रांड पहले से ही अपनी सामग्री उत्पन्न करने के लिए एआई का उपयोग कर रहे हैं।

Wibbitz, एक SaaS टूल, जो प्रकाशकों को AI वीडियो उत्पादन तकनीक के साथ मिनटों में लिखित सामग्री से वीडियो बनाने में मदद करता है, इस क्षेत्र से समाधान का एक बड़ा उदाहरण है। वर्डस्मिथ एक अन्य उपकरण है, जो स्वचालित अंतर्दृष्टि द्वारा बनाया गया है, जो कमाई के आंकड़ों के आधार पर समाचार कहानियां बनाने के लिए एनएलपी (प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण) लागू करता है।

16. पीयर-टू-पीयर नेटवर्क
पीयर-टू-पीयर नेटवर्क, अपने शुद्धतम रूप में, तब बनाए जाते हैं, जब दो या अधिक पीसी सर्वर कंप्यूटर के माध्यम से जाने वाले डेटा के बिना संसाधनों को जोड़ते हैं और साझा करते हैं। एंटरप्रेन्योर के लिए बेट कैपिटल एलएलसी के सीईओ बेन हार्टमैन का कहना है कि पीयर-टू-पीयर नेटवर्क का उपयोग क्रिप्टोकरंसीज द्वारा भी किया जाता है , और दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण समस्याओं को हल करने की क्षमता भी है ।

नैनो विजन, एक स्टार्टअप जो उपयोगकर्ताओं को उनके आणविक डेटा के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी के साथ पुरस्कृत करता है, जिसका उद्देश्य है कि हम जिस तरह से मानव स्वास्थ्य के लिए खतरे को देखते हैं, जैसे सुपरबग, संक्रामक रोग और कैंसर, दूसरों के बीच में बदल सकते हैं।

पीयर-टू-पीयर नेटवर्क और एआई का उपयोग करने वाला एक अन्य खिलाड़ी प्री-सर्च है, जो एक विकेन्द्रीकृत खोज इंजन है जो समुदाय द्वारा संचालित है और सदस्यों को अधिक पारदर्शी खोज प्रणाली के लिए टोकन के साथ पुरस्कृत करता है।

17. भावना मान्यता
यह तकनीक उन्नत छवि प्रसंस्करण या ऑडियो डेटा प्रोसेसिंग का उपयोग करके मानवीय चेहरे पर भावनाओं को “पढ़ने” के लिए सॉफ्टवेयर की अनुमति देती है। अब हम उस बिंदु पर हैं जहाँ हम “सूक्ष्म-भाव”, या सूक्ष्म शरीर की भाषा cues, और मुखर स्वर को पकड़ सकते हैं जो किसी व्यक्ति की भावनाओं को धोखा देता है। कानून के प्रवर्तक इस प्रौद्योगिकी का उपयोग पूछताछ के दौरान किसी के बारे में अधिक जानकारी का पता लगाने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन इसमें विपणक के लिए कई तरह के अनुप्रयोग हैं।

इस क्षेत्र में स्टार्टअप्स की संख्या बढ़ रही है। मौखिक विश्लेषण से परे, किसी व्यक्ति के चरित्र लक्षणों का वर्णन करने के लिए ऑडियो इनपुट, जिसमें वे कितने सकारात्मक, कितने उत्साहित, क्रोधित या मूडी हैं। nViso नए उत्पाद विचारों को प्रेरित करने, उन्नयन की पहचान करने और उपभोक्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए भावना वीडियो विश्लेषण का उपयोग करता है। और Affectiva की इमोशन AI का उपयोग गेमिंग, ऑटोमोटिव, रोबोटिक्स, शिक्षा, हेल्थकेयर इंडस्ट्रीज और अन्य क्षेत्रों में चेहरे और आवाज डेटा से फेशियल कोडिंग और इमोशन एनालिटिक्स लागू करने के लिए किया जाता है।

18. छवि मान्यता
छवि पहचान एक डिजिटल छवि या वीडियो में किसी वस्तु या विशेषता को पहचानने और पहचानने की प्रक्रिया है, और एआई तेजी से इस प्रौद्योगिकी के शीर्ष पर बड़े प्रभाव में खड़ी हो रही है। एआई तस्वीरों के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की खोज कर सकता है और उनकी तुलना करने के लिए डेटा सेट की एक विस्तृत श्रृंखला की तुलना करके यह तय कर सकता है कि कौन सी छवि खोज के दौरान सबसे अधिक प्रासंगिक हैं।

लाइसेंस प्लेटों का पता लगाने, बीमारी का निदान करने, ग्राहकों और उनकी राय का विश्लेषण करने और उपयोगकर्ताओं को उनके चेहरे के आधार पर सत्यापित करने के लिए छवि मान्यता प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जा सकता है। क्लैरिफाई ग्राहकों को निकट-डुप्लिकेट का पता लगाने और इसी तरह की अनियंत्रित छवियों को खोजने के लिए छवि मान्यता प्रणाली प्रदान करता है।

SenseTime इस उद्योग में अग्रणी है और चेहरा पहचान तकनीक विकसित करता है जिसे बैंक कार्ड सत्यापन और अन्य अनुप्रयोगों के लिए भुगतान और चित्र विश्लेषण पर लागू किया जा सकता है। और गमगाम का मिशन एआई तकनीक का उपयोग करके वेब पर उत्पादित छवियों और वीडियो के मूल्य को अनलॉक करना है।

19. विपणन स्वचालन
मार्केटिंग डिवीजनों ने एआई से अब तक बहुत लाभ उठाया है , और अच्छे कारण के लिए इस उद्योग के भीतर एआई में बहुत विश्वास है । पच्चीस प्रतिशत बाज़ारियों को यकीन है कि एआई उनके क्षेत्र में सोशल मीडिया पर अधिक प्रभाव डालेगा। क्या बयान दिया।

मार्केटिंग ऑटोमेशन कंपनियों को सगाई में सुधार करने और राजस्व में तेजी से वृद्धि करने के लिए दक्षता बढ़ाने की अनुमति देता है। यह ग्राहक विभाजन, ग्राहक डेटा एकीकरण और अभियान प्रबंधन को स्वचालित करने के लिए सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता है, और दोहराए जाने वाले कार्यों को सुव्यवस्थित करता है, जिससे रणनीतिक दिमागों को वह करने में मदद मिलती है जो वे सबसे अच्छा करते हैं।

इस क्षेत्र में नेताओं में से एक Adext AI है , जिसके दर्शक प्रबंधन मंच विज्ञापन खर्च दक्षता को केवल 10 दिनों में + 83%% तक बढ़ा सकते हैं । सॉफ्टवेयर अभियान प्रबंधन और अनुकूलन की सभी प्रक्रिया को स्वचालित करता है, जिससे विज्ञापन के प्रति दैनिक समायोजन को सुपर-ऑप्टिमाइज़ करने के लिए और कई प्लेटफार्मों पर और कई अलग-अलग जनसांख्यिकीय और माइक्रो जनसांख्यिकीय समूहों पर प्रबंधन किया जाता है।

Comment here

%d bloggers like this: